covid-19 Hindi News

Covid 19 Vaccination Registration : पहले दिन 79 लाख से ज्यादा लोगों ने कराया कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली. देशभर में 1 मई से कोरोना वैक्सीनेशन (Vaccination) का अगला चरण शुरू होने जा रहा है. केंद्र सरकार ने 18 साल की उम्र के लोगों को भी वैक्सीनेशन ड्राइव में शामिल करने का फैसला किया है. 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. वैक्सीन लगवाने के लिए बुधवार (28 अप्रैल) को कोविन ऐप/पोर्टल (CoWin App/Portal) पर शाम 4 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हुई. कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बुधवार को कुल 79 लाख 65 हजार 720 लोगों ने वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया.

बुधवार को शाम 4 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हुई लेकिन हाई ट्रैफिक के कारण रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही ऐप का सर्वर बैठ गया है. कई यूजर्स ने ट्विटर पर शिकायत करते हुए कहा कि वे या तो पोर्टल में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं या रजिस्ट्रेशन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कुछ यूजर्स ने कहा कि वे रजिस्ट्रेशन करने की कोशिश करते समय एरर मैसेज देख रहे थे. कुछ अन्य लोगों ने शिकायत की कि वे अपने फोन पर लॉग इन करने के लिए ओटीपी प्राप्त नहीं कर रहे थे.

हालांकि, शुरुआती परेशानी के बाद कोविन पोर्टल ने कुछ समय बाद काम करना शुरू कर दिया. आरोग्य सेतु ने ट्वीट किया, ”कोविन पोर्टल काम कर रहा है. शाम 4 बजे एक मामूली गड़बड़ी थी जिसे ठीक कर दिया गया था. 18 साल से ज्यादा लेग रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.”

Leave a Reply

%d bloggers like this: