Hindi News

Lucknow – लखनऊ में हुआ बड़ा हादसा, रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से तीन की मौत, पांच घायल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ है. ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से तीन लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में पांच लोग घायल भी हो गए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है. हादसा चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में हुआ है.

जानकारी के मुताबिक चिनहट स्थित केटी वेल्डिंग स्टोर ऑक्सीजन प्लांट में दोपहर करीब 3 बजे जम्बो सिलेंडर में रिफिलिंग करते वक्त भीषण धमाका हो गया. धमाके में प्लांट में मौजूद 3 व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश समेत अन्य अफसरों ने प्लांट पहुंचकर मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

धमाका इतना भीषण था कि प्लांट की छत उड़ गई

धमाका इतना भीषण था कि प्लांट की छत उड़ गई. मरने वाले और घायल व्यक्ति कौन हैं इस बारे में भी जानकारी नहीं मिल सकी है. डीएम का कहना है कि सभी मृतक और घायल प्लांट में काम करने वाले कर्मचारी ही हैं जबकि पुलिस कुछ बाहर के लोगों के भी मरने और घायल होने की आशंका जता रही है. फिलहाल फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड प्लांट पहुंचकर धमाके की छानबीन में जुट गया है.

इससे पहले पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से एक श्रमिक की मौत हो गई थी और 2 लोग घायल हो गए थे. दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित पनकी गैस प्लांट में किदवई नगर के एक अस्पताल का कोई व्यक्ति गैस भरने कोई आया था. उसका एक सिलेंडर संभवत: कमजोर था जिसमें विस्फोट हुआ. इसमें यहां के एक कर्मचारी की मौके पर मौत हो गई थी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: