covid-19 Hindi News

PM Imran Khan – चीनी वैक्सीन लगाने के दो दिन बाद हुए कोरोना पॉजिटिव

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीकाकरण का अपना पहला शॉट मिलने के दो दिन बाद कोरोनवायरस से संक्रमित पाए गए।

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री फैसल सुल्तान ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, “इमरान खान घर पर अलग-थलग है।”

इमरान खान को शुक्रवार को COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण का पहला शॉट मिला। उन्होंने कथित तौर पर कोविड -19 के लक्षण दिख रहे थे उसी दिन उन्हें वैक्सीन की पहली खुराक दी गई थी।

प्रधानमंत्री ने अपने देश के नागरिकों से आग्रह किया था कि वे कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए मानदंडों का पूर्ण कार्यान्वयन सुनिश्चित करें। उन्हें राष्ट्रव्यापी एंटी-कोरोनवायरस टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में टीका लगाया गया था जो अपने पहले चरण में चल रहा है।

पाकिस्तान में, COVID-19 वैक्सीन 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को और फ्रंट-लाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रदान की जा रही है।

पाकिस्तान ने गुरुवार को कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन भी लगाए क्योंकि देश ने सकारात्मक मामलों में तेज वृद्धि दर्ज की।मामलों में वृद्धि के चलते बुधवार को चीन द्वारा भेजे गए 500,000 साइनोफार्म टीकों के दूसरे बैच के रूप में पाकिस्तान पहुंची।

पाकिस्तान के अधिकारियों ने पिछले हफ्ते कहा था कि देश महामारी की तीसरी लहर की चपेट में है। सभी बाजार, शॉपिंग मॉल, कार्यालय और रेस्तरां स्मार्ट लॉकडाउन के क्षेत्रों में बंद रहेंगे। हालांकि, किराने की दुकानों, अस्पतालों, फार्मेसियों, बेकरी, मांस और दूध की दुकानों को खुले रहने की अनुमति दी गयी है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तान ने तीन महीने के बाद एक ही दिन में उच्चतम 3,495 नए कोरोनावायरस मामलों को दर्ज किया, क्योंकि संक्रमण की राष्ट्रीय सीमा गुरुवार को 615,810 तक पहुंच गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, यह पिछले साल 6 दिसंबर के बाद से एक दिन में सबसे अधिक नए मामले हैं, जब 3,795 मामले दर्ज किए गए थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: