Hindi News news

Afghanistan Bomb Blast -अफगानिस्तान में स्कूल के हुआ भयानक धमाका 40 की मौत, 52 घायल

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक स्कूल (Kabul School Bomb Blast) के निकट शनिवार को जबरदस्त धमाका हो गया. इस बम विस्फोट में 40 लोगों के मारे जाने और 52 लोगों के घायल होने की खबर है. अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने ये जानकारी दी है. काबुल ज़िले के दस्त-ए-बारची में सैयद अल शुहादा गर्ल्स हाई स्कूल को निशाना बनाकर ये धमाका किया गया, जब लड़कियां स्कूल से निकल रहीं थीं. पहले कार बम फटा और फिर दो रॉकेट दागे गए।अभी तक किसी आतंकी संगठन ने ज़िम्मेदारी नहीं ली है.

अफगान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियन ने कहा कि हमले में 40 लोग मारे गए हैं और दर्जनों घायल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह बम धमाका पश्चिमी काबुल के दस्त ए बारची जिले में हुआ, जब लोग अगले हफ्ते ईद उल फितर की खरीदारी के लिए घरों से बाहर निकले थे. ईद उल फितर रमजान के पवित्र महीने के अंत में मनाया जाता है. इस इलाके में शिया हजारा समुदाय के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं. ये समुदाय सुन्नी इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता गुलाम दस्तीगर नाजारी ने बताया कि नाराज भीड़ ने एंबुलेंस पर हमला किया और यहां तक कि स्वास्थ्य कर्मियों की पिटाई की।

उन्होंने लोगों से सहयोग करने और एंबुलेंस को घटना स्थल पर जाने देने की गुहार लगाई है। अरियान और नाजारी ने कहा कि हमले में कम से कम 50 लोग घायल हुए हैं और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। तत्काल हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है लेकिन पूर्व में इसी शिया बहुल इलाके में हुए हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: