cricket Hindi News ipl sports

MI vs RR IPL 2021: जीत की पटरी पर लौटने के लिए मुंबई इंडियंस बेताब, आज है राजस्थान रॉयल्स के साथ मुकाबला

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस गुरुवार को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के 14वें सीजन के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी. मुंबई को अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ नौ विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. उससे पहले टीम को दिल्ली कैपिटल्स ने छह विकेट से हराया था.

दूसरी तरफ, इस सीजन में राजस्थान के प्रदर्शन में भी अनिरंतरता देखने को मिली है. मुंबई की तरह राजस्थान ने भी अपने पांच मैचों में से सिर्फ दो जीते हैं. लेकिन उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ छह विकेट से जीत मिली है. राजस्थान के पास सीमित संख्या में विदेशी खिलाड़ी बचे हैं. जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स चोटिल होने के कारण लीग से बाहर हो चुके हैं.

लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रयू टाई बायो बबल का हवाला देकर स्वदेश लौट चुके हैं. टीम के पास अब केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं.वहीं, मुंबई का मध्यक्रम का चलना उसकी सबसे चिंता रही है. कोटला की स्पिन वाली पिच पर उसका अनुभव कुछ काम आ सकता है.

टीम के बल्लेबाजों के लिए बड़े शॉट खेलना चुनौतीपूर्ण हो सकता है. दोनों टीमों के खाते में चार चार अंक है। लेकिन मुंबई का नेट रन रेट राजस्थान से बेहतर है और उसे यहां जीत का दावेदार माना जा रहा है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: