Hindi News sports

सचिन तेंदुलकर ने ‘मिशन ऑक्सीजन’ के लिए 1 करोड़ रुपये दान किए

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 रोगियों के लिए भारत में अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने में मदद करने के उद्देश्य से चिकित्सा धन जुटाने वाली वेबसाइट केटो पर एक करोड़ रुपये का योगदान दिया है। तेंदुलकर ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जारी एक बयान में कहा, कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को भारी दबाव में डाल दिया है। बड़ी संख्या में गंभीर कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराना समय की जरूरत है।

सचिन ने आगे कहा, यह देखकर खुशी हो रही है कि लोग इस अवसर पर कैसे बढ़ रहे हैं। 250 से अधिक युवा उद्यमियों के एक समूह ने देश भर में अस्पतालों में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर आयात करने और उन्हें दान करने के लिए धन जुटाने के लिए मिशन ऑक्सीजन लॉन्च किया है। मैंने योगदान करने में मदद की है। और उम्मीद करते हैं कि उनका प्रयास जल्द ही पूरे भारत के कई और अस्पतालों तक पहुंच जाएगा। आज, हमें उन सभी के पीछे एक साथ खड़ा होना होगा जो इस महामारी से लड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

वेबसाइट पर पहल के पेज पर दानदाताओं की सूची में तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर दिखाई देता है। यह बताता है कि इसने शुक्रवार तक 35 करोड़ रुपये के लक्ष्य के साथ 17 करोड़ रुपये से अधिक जुटा लिए हैं।

इसने गुरुवार को कहा कि उसने पहले ही 3,900 कंसंट्रेटर्स के लिए ऑर्डर कर दिया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: