Hindi News sports

ICC T20 Rankings : कोहली की टॉप-5 में हुई वापसी

नई दिल्ली, 17 मार्च : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में फिर से टॉप पांच में लौट आए हैं. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में क्रमश: 73 और 77 रनों की नाबाद पारी खेली है. अपने इस प्रदर्शन के दम पर कप्तान कोहली आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 32 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 31वें जबकि ऋषभ पंत 30 पायदान ऊपर चढ़कर 80वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

आलराउंडरों की लिस्ट में वाशिंगटन सुंदर को दो पायदान का फायदा हुआ है और वह 11वें नंबर पर पहुंच गए है. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर गेंदबाजों की रैंकिंग में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 27वें नंबर पर आ गए हैं, जबकि भुवनेश्वर कुमार सात स्थानों की छलांग लगाकर 45वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

इंग्लैंड के डेविड मलान बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 स्थान पर बने हुए हैं, जबकि तीसरे मैच में 83 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले जोस बटलर पांच पायदान ऊपर चढ़कर 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वह अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग 17वें स्थान से दो पायदान ही दूर हैं.

इस बीच, जॉनी बेयरस्टो दो स्थानों के सुधार के साथ 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं. जेसन रॉय चार स्थान ऊपर उठकर 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: