cricket Hindi News ipl sports

MI vs KKR IPL 2021 : जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई के पास कोलकाता को लगातार चौथी बार हराने का मौका

IPL 2021 सीजन का 5वां मैच आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में होने वाला यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। कोलकाता की टीम ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को एक रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हराया था। कप्तान ओएन मोर्गन के नेतृत्व में यह टीम जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी। वहीं, मुंबई के पास KKR को लगातार चौथे मैच में हराने का मौका है। इससे पहले MI ने 2019 में वानखेड़े में खेले गए लीग के एक मैच और 2020 में लीग के दोनों मैचों में KKR करे शिकस्त दी थी। इस सीजन के पहले मैच में मुंबई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

MI का KKR के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड
कोलकाता, मुंबई की पसंदीदा टीमों में से एक है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों के बीच हुए कुल 27 मैच में 21 बार MI ने जीत हासिल की। जबकि, KKR सिर्फ 6 मैचों में जीत सकी है। 5 बार की चैम्पियन मुंबई की कोर स्ट्रेंथ ही उसकी कामयाबी का कारण रहा है। जबकि, दो बार की चैम्पियन कोलकाता की टीम पिछले 2 सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। हालांकि, टीम ने इस साल ऑक्शन में कुछ शानदार खिलाड़ी खरीदे हैं। मुंबई की कप्तानी कर चुके हरभजन सिंह भी इस साल कोलकाता में ही हैं।

KKR टीम का टॉप ऑर्डर शानदार फॉर्म में है
SRH के खिलाफ मैच में नीतीश और शुभमन गिल की लेफ्ट-राइट हैंड कॉम्बिनेशन ने पहली ही गेंद से अटैक करना शुरू किया था। जबकि, मिडिल ऑर्डर में त्रिपाठी और कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं। आंद्रे रसेल और मोर्गन के रूप में टीम के पास मिडिल ओवर में बिग हिटर्स हैं। ऐसे में टीम मुंबई के खिलाफ भी अटैकिंग क्रिकेट खेलने ही उतरेगी। शुभमन को अच्छे स्टार्ट को बड़े स्कोर में बदलना होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: