faqs tech-gadgets

आप अपनी Smartwatch की battery को कैसे बेहतर कर सकते हैं ?

How to improve battery life on your smartwatch?

स्मार्टवॉच लंबी बैटरी जीवन के साथ आते हैं क्योंकि वे सर्वोत्तम संभव तकनीक के साथ शामिल होते हैं। उपयोगकर्ता अभी भी किसी भी परेशानी का सामना किए बिना लंबे समय तक इसका उपयोग करना चाहेंगे। लगातार अंतराल पर अपनी स्मार्टवॉच को चार्ज करना थकाऊ और परेशानी भरा दोनों बन सकता है और इसलिए, हमने कुछ तरीकों को सूचीबद्ध किया है जिसमें उपयोगकर्ता अपनी स्मार्टवॉच पर बैटरी जीवन को बेहतर बना सकता है-।

  1. अपनी स्मार्टवॉच की बैटरी को ऐसे बेहतर बनाएं?

    Brightness- किसी भी उपकरण की चमक उसके महत्वपूर्ण बैटरी का भाग लेती है। इसे किसी की दृष्टि के अनुसार समायोजित किया जाना चाहिए। यदि चमक बढ़ जाती है, तो यह अधिक बैटरी लेता है। हालाँकि, यदि इसे निम्न या मध्यम स्तर पर रखा जाता है, तो यह आपकी स्मार्टवॉच की बैटरी लाइफ को बचाने में मदद कर सकता है।

    Heart Rate Monitor– 24 घंटे की हार्ट मॉनिटरिंग सुविधा के साथ आने वाले स्मार्टवॉच अपनी बैटरी से तेजी खाती हैं बल्कि जो इस फीचर का उपयोग नहीं करते है। अपनी बैटरी लाइफ को बढ़ाने के लिए स्मार्टवॉच में इस फीचर को बंद किया जा सकता है।

    Turn Off Notifications– किसी को उन ऐप्स के लिए सूचनाओं को बंद करना चाहिए जिन्हें निरंतर निगरानी और ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। अवांछित सूचनाएं आपकी बैटरी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी ले सकती हैं।

    Cut background activity– आप अपनी स्मार्टवॉच की बैटरी जीवन को बचाने / विस्तारित करने के लिए बैकग्राउंड गतिविधि में कटौती कर सकते हैं या कुछ एप्लिकेशन बंद कर सकते हैं। केवल आवश्यक का उपयोग करें और किसी भी परेशानी का सामना किए बिना लंबे समय तक स्मार्टवॉच का उपयोग करें।

    Try a different watch face– कुछ घड़ी चेहरे दूसरों की तुलना में अधिक बैटरी का उपभोग करते हैं। इसलिए, आपको एक घड़ी चेहरे का उपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए जो कम उज्ज्वल है और कम रंगों का उपयोग करता है। इंटरैक्टिव क्षमताओं या एनिमेशन वाले दूसरों की तुलना में अधिक शक्ति का उपभोग करते हैं।

    Check battery life and usage– बैटरी जीवन की निगरानी करना और सबसे अधिक बैटरी लेने वाले ऐप आपको एक स्पष्ट तस्वीर दे सकते हैं जहां आपको अपने बैटरी उपयोग में कटौती करने की आवश्यकता है।

    Uninstall unwanted apps– केवल आवश्यक और लाभकारी एप्लिकेशन का उपयोग करना और अनावश्यक लोगों से बचना बैटरी जीवन को बचाने में मदद कर सकता है।

    Limit your usage– यह अंतिम विकल्प के रूप में आ सकता है लेकिन बैटरी जीवन को बेहतर बनाने के लिए अपनी स्मार्टवॉच के उपयोग को सीमित करने का प्रयास करना चाहिए। सीमित संख्या का उपयोग करने का प्रयास करें। इसका उपयोग करते समय ऐप्स या दिन के किसी विशेष समय के लिए स्मार्टवॉच को बंद कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ेजानिए Smart Watch के क्या Benefits है और आपको इसे क्यों खरीदना चाहिए ?

हिंदी समाचार और अधिक ट्रेंडिंग न्यूज़ की जानकारी के लिए फॉलो करे The News Voice – Voice of Tomorrow

Leave a Reply

%d bloggers like this: